Home Latest News Today Bihar : 4 पैर, 4 हाथ, 2 दिल, ओर दो रीढ़ की...

Bihar : 4 पैर, 4 हाथ, 2 दिल, ओर दो रीढ़ की हड्डी , एक सिर वाली बच्ची ने लिया जन्म, उसको देखने के लिए उमड़ी भीड़

Bihar वायरल न्यूज

Bihar : छपरा शहर में एक पास के नर्सिंग होम में सोमवार 12 जून को एक अजीबो गरीब बच्ची का जन्म हुआ. निराला बॉडी टाइप वाली नवजात शिशु के चार पैर, चार हाथ और चार कान थे.

Bihar News

Bihar वायरल न्यूज: छपरा शहर में एक पास के नर्सिंग होम में सोमवार 12 जून को एक अजीबो गरीब बच्ची का जन्म हुआ. अगल परकार की बॉडी टाइप वाली नवजात शिशु के चार हाथ, पैर और चार कान और दो रीड की हड्डी थी। ऐसा अनोखा बच्चा देखकर अस्पताल कर्मी भी हैरान रह गए। हालांकि, जन्म के 20 मिनट बाद ही तुरन्त ही बच्ची की मौत हो गई।

Bihar वायरल न्यूज:

नर्सिंग होम के निदेशक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मेडिकल टर्म में ऐसा बच्चा आपस में जुड़े या फिर जुड़वाँ कहते हैं. जहां पर बच्चे जन्म से ही एक-दूसरे से जुड़े होता हैं, और भारत समेत दुनिया में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते हैं, जिनमें इस परकार से जुड़े हुए बच्चों को ऑपरेशन के बाद विशेषज्ञ डॉक्टर अलग कर दिया.

लेकिन इस बच्चे के 4-4 हाथ-पैर, दो दिल, और दो रीढ़ की हड्डी साथ ही सिर्फ एक सिर था. ऐसा बहुत कम बच्चो में देखा जाता है. ऐसा तब होता है जब महिला के गर्भाशय में एक ही अंडे से दो बच्चे बनते जाते हैं ।इस कार्य में यदि समय के रहते दोनों अलग हो जाते हैं तो जुड़वाँ बच्चे पैदा हो जाते हैं,

Bihar वायरल न्यूज

लेकिन किसी कारण वंश ये दोनों अलग नहीं हो पाए, तो ऐसी स्थिति होने पर जुड़वा बच्चे पैदा नहीं होते हैं. ओर उनके जन्म के वक्त भी गर्भवती महिला को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. जबकि ऑपरेशन से बच्ची की डिलीवरी की गई । ओर 20 मिनट से भी कम समय के अंदर बच्ची की मौत हो गई।

इस बच्ची के जन्म के तुरन्त बाद ही यह बच्ची लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गई. बच्ची को जन्म देने वाली मां का नाम प्रिया देवी है, जो रिविलगंज में रहती हैं। महिला का यह पहला ही बच्चा था और बच्चों के पूरा होने के बाद वह जन्म को लेकर चिंतित थी । जांच के बाद बच्ची की डिलीवरी सिजेरियन सेक्शन से की गई नहीं तो गर्भवती महिला की जान को भी खतरा था. फिलहाल गर्भवती महिला स्वस्थ्य है, चिकित्सकों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है।

अस्पताल में मौजूद कर्मियों व मरीजों को जैसे ही यह खबर मिली लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया. अस्पताल में बच्ची को देखने के लिए भीड़ लग गई

अपने आसपास की ताज़ा खबरे देखने के लिए अभी ज्वाइन करे हमारे नए टेलीग्राम चैनल को और पाए अपने आसपास की लेटेस्ट न्यूज़
हमारी इस वेबसाइट पर अपना कोई विज्ञापन छपवाने के लिए अभी कांटेक्ट करे हमारे टीम मेंबर से Business@TimesNowMedia.com पर

FacebookClick Here
TelegramClick Here
YouTubeClick Here
TwitterClick Here

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here