नए सत्र में मिलेंगे 48 हजार शिक्षक:तैयारी शुरू, झुंझुनूं में 1073 शिक्षको की नियुक्त होंगे, शिक्षा का स्तर सुधरेगा

झुंझुनूं न्यूज़ ,झुंझुनूं में 1073 शिक्षक नियुक्त होंगे

झुंझुनूं न्यूज़: सरकारी विद्यालयों को जल्द ही 48 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक मिलेंगे। सरकार ने लेवल वन एवं टू के शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करते हुए जुलाई में दस्तावेजों के सत्यापन की तिथियां तय की गई है।

ऐसे में अगस्त में विद्यालयों को शिक्षक मिलने की उम्मीद जतई जारही है।

इस भर्ती में झुंझुनूं जिले को 1073 शिक्षक मिलेंगे। और तृतीय श्रेणी शिक्षकों की नियुक्ति से सरकारी विद्यालयों को बहुत फायदा होगा। शिक्षकों की नियुक्ति से सरकारी विद्यालयों में शिक्षा का स्तर पहले से बहुत सुधरेगा।

अगस्त तक नियुक्ति मिलने की उम्मीद जतई जारही है।

प्रदेश के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों को अगस्त तक तृतीय श्रेणी शिक्षक मिलने की उम्मीद जतई जारही है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय ने तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। विभागीय सूत्रों का मानना है की विधानसभा चुनाव से पहले पहले स्कूलों में रिक्त पदों को भर दिया जाएगा।

इसके लिए जुलाई महा में दस्तावेज सत्यापन का काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा। और अगस्त तक नियुक्ति दे दी जाएगी। गौरतलब है कि 48 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा-2022 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से फरवरी में आयोजित की गई थी। जिनके परिणाम हाल ही में घोषित किए गए था।

कहां और कितने लगेंगे शिक्षक

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती से बाड़मेर जिले में सबसे ज्यादा 3511 शिक्षक मिलेंगे। इसके अलावा उदयपुर को 2978 और जयपुर जिले को 2757 अध्यापक मिलेंगे। और झुंझुनूं बात करे तो झुंझुनूं को 1073 व पडौसी जिले सीकर को 1469 और चुरू में एक हजार से कम शिक्षकाें की नियुक्ति होगी।

Jhunjhunu ताज़ा खबरों के लिए अभी फॉलो करे हमे और Whatsapp पर और पाए रोजाना ताज़ा खबरे अपने मोबाइल पर

अपने आस पास की ताज़ा खबरों के लिए हमसे जुड़े और पाए रोजाना ताज़ा खबरे सिर्फ टाइम्स नाउ मीडिया पर अभी फॉलो करे हमे Socal Media

FacebookClick Here
TelegramClick Here
WhatsappClick Here
TwitterClick Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here