पूर्व प्रधान मेघवाल सहित अन्य की आज हो सकती है भाजपा में घर वापसी

इसीलिए शायद कुछ महीनों पहले ही जिन्हें पार्टी से निकाला गया था उन्हें वापस घर वापसी करवाने में जुटी हुई है। जी हां जिन्हें विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी से निष्कासित किया गया था अब उन्हें घर वापसी करवाई जा रही है। अलंकी कुछ दिनों पहले ही यही नेता लोग जब घर वापसी के लिए जयपुर गए थे तब उनके घर वापसी नहीं हो पाई थी।

आज फिर जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में पिलानी विधानसभा से मुख्यतः पूर्व प्रधान कैलाश मेघवाल, पूर्व चेयरमैन सुभाष शर्मा, पूर्व पार्षद सुरेश जलिन्द्रा, पूर्व चेयरमैन गोपाल मिश्र, पूर्व भाजयुमो नगर अध्यक्ष महेंद्र मोदी, पिलानी प्रधान संदीप बिरमा देवी, पूर्व सरपंच नीतिराज सिंह शेखावत, पूर्व चेयरमैन पिलानी विजय हवाई सहित अन्य कि आज जयपुर में भाजपा कार्यालय में घर वापसी होने जा रही है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व जिला अध्यक्ष की शिकायत पर इन सभी को निष्कासित किया गया था। सूत्रों की माने तो पिलानी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी को हराने के लिए जिम्मेदार माना गया था और पार्टी से निष्कासित किया गया था। क्योंकि पूर्व प्रधान कैलाश मेघवाल ने बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ा था और और फिर मेघवाल चुनाव बड़े अंतर से हार भी गए थे।

लेकिन राजनीति में सब कुछ संभव होता है इसीलिए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत करने के लिए नए जिला अध्यक्ष बनवारी सैनी द्वारा शायद इनको मनाया गया और घर वापसी करवाई जा रही है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं गर्म

राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं गर्म -राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं होने लगी है कि सत्ता के आगे झुकना पड़ता है और चुनाव के समय पार्टी को भी कार्यकर्ताओं के सामने झुकना पड़ता है। अपने स्वार्थ के लिए पार्टी को छोड़ने और बगावत करना और फिर हार कर फिर से वही पार्टी ज्वाइन करना यह एक आम बात हो गई है।

लेकिन यह भी एक फैक्ट है कि अपने स्वार्थ के लिए इंसान हजारों बार बगावत कर सकता है। अब देखने वाली बात यह रहेगी की इतना सब होने के बाद लोकसभा चुनाव का क्या रिजल्ट रहता है क्या दिलो जान से लोकसभा प्रत्याशी का सपोर्ट करते हैं या फिर फिर वही अंदरूनीविश्वासघात जारी रहता है जो काफी जगह देखने को मिलता है।

सच और सच भी यही है

अभी राजस्थान में भी सरकार भाजपा की है तो कुछ लोगों का मानना है कि केंद्र में भी भाजपा की सरकार आने वाली है इसी को देखते हुए बड़े-बड़े दिग्गज भी भाजपा में शामिल हो रहे हैं यही नहीं हर कोई अब भाजपा में शामिल होना चाहता है। कुछ दिनों पहले ही जयपुर में बड़े-बड़े कांग्रेसी नेता भी कांग्रेस को छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। और यही दोर झुंझुनू जिले व पिलानी विधानसभा में भी जारी है।